Friday, July 3, 2020

भागलपुर का दुर्भाग्य बनेगे व्यापारी वर्ग


भागलपुर में अब हुआ है खेल शुरू कोरोना का. शहरी आबादी अब चपेट में आना शुरू हो गई है. पर लोगों को कारण समझ में नहीं आ रहा.

अरे महामुर्खों ...
कारण अब सिर्फ एक है ब्रह्मपुत्र मेल.
व्यापारी समाज अपने कालेधन को ढ़ोंने के लिए जिस तरह रेलवे और सरकार पर भागलपुर से सारे ट्रेन को चलाने का दबाव बना रहा है.... उसका परिणाम भागलपुर क्षेत्र तो भुगतेगा पड़ेगा, व्यापारी समाज भी बचने वाले नहीं. एक ट्रेन जो भागलपुर से मात्र गुजर रही है, तो उसने शहरी क्षेत्र में इतना कोरोना का प्रसाद बांटा है कि आज हर मारवाड़ी मोहल्ले में दो - चार घर कोरोना संक्रमित है. वो भी सरकारी खाते में. बिना हिसाब किताब वाले कोरोना मरोजों को तो यमराज ही पहचान सकते हैं, बिहार सरकार के कूबत से बाहर है.
भागलपुर बस कुछ दिन और चैन से जी लो. इसके बाद व्यापारी संघ और बड़े पहुँच वाले व्यापारियों के पाप को पुरे शहर को ढोना है. व्यापारी संघ और बड़े पहुँच वाले व्यापारियों ने सरकार को डंडा कर - कर भागलपुर से लगभग सभी ट्रेनों के चलने का रास्ता साफ कर दिया है. हफ्ते - दस दिन में सभी ट्रेन चल पड़ेगी... ये समाज अपने कालाधन से व्यापर को गति दे सकेगे, जो लॉक डाउन की वजह से ऑनलाइन से एक नंबर से धंधा करने को विवश हैं. पर पूरा शहर कोरोना के गिरफ्त में होगा.
आओ कोरोना, यहाँ बहुत जाने वाले तैयार बैठे हैं. ले जाओ.
बोलो कालेघन वालों की जय हो!

No comments:

Post a Comment

इसे भी देखे :